search
top

आशीष आर मोहन, कुणाल एम शाह,विश लालवानी, विभा आनंद, रहमान खान और लेखक साहिल एस शर्मा पुस्तक मि. बेगर बिलिनेयर की प्री-लांच पर अंधेरी पश्चिम में आए.

‘मि. बेगर बिलिनेयर’ नामक पुस्तक को वर्सोवा द हाऊस नाम से प्री-लांच किया। यह उपन्यास ऐसा विषय पर है, जो सभी जानते है, लेकिन इस छोटे-से मामले पर कोई बात नहीं करना चाहता। यह किताब एक भिखारी पर है जो खुद को मि. बेगर बुलाता है और उसकी इच्छा है कि विश्व में सबसे रईस भिखारी का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना चाहता है। वैसे, इस तरह का कन्सेप्ट किसी ने सुना नहीं था, मगर एक युवा लेखक साहिल एस शर्मा ने इस विषय को सभी के सामने लाया है, जो एक परिवर्तन में विश्वास करते है। यह ऐसा परिवर्तन है कि भीख मांग बंद करके हमें हमारा देश मजबूत बनाना है। इस किताब की प्री-लांचिंग के समय एक असली भिखारी (जो १९७६ से भीख मांग रहा है), मिडिया के सामने उसके हाथों पुस्तक के कवर का अनावरण किया। यह पुस्तक लिखने के लिए कैसे साहिल एस शर्मा प्रभावित हुए ? इस पर उन्होंने बताया कि तीन साल पहले एक सिग्नल पर एक छोटी-सी लड़की पेन बेच रही थी, उसे प्रभावित होकर पुस्तक लिखने का विचार मन में आया और इन सालों में पुस्तक का लेखन किया। उन्होंने बताया कि हमारे देश में भिखारियों की संख्या बढ़ रही है और उनके बारे में दया आती है और पैसा देकर उन्हें बिगाड़ रहे है। खैर, यह एक साहसी कदम है और साहिल का मानना है कि एक दिन हमारे देश से भिखारी मुक्त हो जाएंगे।

  

आशीष आर मोहन, जिन्हे साहिल दो साल से इस इवेंट के लिए सहायता कर रहा था।इस इवेंट में अन्य लोगों में कुशाल वी.  बख्शी, कोमल शहानी, कुमाल एम शाह, रहमान खान, समीत कक्कर, सैय्यद अहमद अफजल और सरीम मोमिन मौजूद थे।ट्रेलर गीत के संगीतकार और गायक विश लालवाणी भी उपस्थित थे। पुस्तक का ट्रेलर २९ जनवरी, २०१७ को ३ बजे रिलीज हो गया। पुस्तक बिक्री के लिए Amazon.in पर २०% छूट के साथ २६ फरवरी, २०१७ से उपलब्ध होगा।

भारत के हर नागरिक के लिए ‘मि. बेगर बिलिनेयर’ पढ़ना जरुरी है और भीख मांगना खत्म करने के लिए साहिल का साथ दे।

Print Friendly, PDF & Email

Comments are closed.

top
Share This