search
top

Pappu Yadav Welknown Politician Comes Forward To Rescue Victim Of Hospital Staff & Management

दूसरी बार बंधक मरीज को मुक्‍त कराया सांसद पप्‍पू यादव ने

पटना:  सांसद पप्‍पू यादव ने आज कंकड़बाग स्थित शिव हॉस्पिटल में बंधक बनाकर रखी गयी मरीज शमां परवीन को मुक्‍त कराया। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, शिवा हॉस्पिटल ने सहरसा निवासी शमां परवीन को 10 हजारपैसे के लिए दो दिनों से बंधक बनाकर रखा गया था। मामूली बीमारी के लिए 3 लाख 30 हजार रुपये का बिल थमा दिया था। परेशान परिवार 7 लाख का भुगतान कर चुका था, लेकिन 10 हजार रुपये के लिए मरीज को आईसीयू में बंधक बना रखा था और हर दिन 1 लाख रुपये का बिल जोड़ रहा था।

जब  इसकी सूचना मिलने के बाद सांसद पप्‍पू यादव को मिली, तब डॉ विश्‍वनाथ को लेकर अस्‍पताल पहुंचे। इस दौरान डॉक्‍टर ने बताया कि इस हॉस्‍पीटल में मरीज शमां परवीन को मामूली बुखर के लिए तीन दिन की दवाई का बिल 90 हजार रूपये दिखाया गया। इस तरह फर्जी तरीके से बिल बना कर महिला मरीज शमां परवीन को बनाया था, जिससे सांसद ने छुड़वाया और एंबुलेंस से उनके मरीज को उनके घर पहुंचाया गया। इसके साथ अस्‍पताल प्रबंधन ने भुगतान किये गये तीन लाख रुपये से 1 लाख 60 हजार रुपये कल वापस करने का वादा किया है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों 26 नवबर को भी सांसद पप्‍पू यादव की तत्‍परता और छापेमारी के बाद कुम्‍हरार के मां शीतला इमरजेंसी अस्‍पताल के प्रबंधन ने बंधक बनाकर रखी गयी महिला लालती देवी को मुक्‍त कर दिया था।मधेपुरा की रहने वाली लालती देवी को प्रसव के लिए 11 दिन पहले इस अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। जहांप्रसव के दौरान बच्‍चा मरा हुआ पैदा हुए। मधेपुरा के एक दलाल के माध्‍यम से वह इलाज के इस अस्‍पताल में पहुंची थी। अस्‍पताल प्रबंधन ने इलाज के एवज में 70 हजार रुपये की मांग की। उसके पति निर्धन राम ने 50 हजार रुपये का भुगतान किया। शेष राशि देने में वह असमर्थ था। सकी सूचना मिलने के बाद सांसद श्री यादव ने आज अस्‍पताल पहुंच कर महिला को मुक्‍त कराया और बेहतर इलाज के लिए आर्थिक मदद भी की।

जन अधिकार पार्टी

Print Friendly, PDF & Email

Comments are closed.

top
Share This