search
top

RISKNAMAA Hindi Film Is Releasing on 15th March 2019 All Over

‘गुर्जर आंदोलन’ के चर्चित डायरेक्टर गुर्जर अरुण नागर की फिल्म “रिस्कनामा” 15 मार्च को होगी रिलीज

फिल्म ‘गुर्जर आंदोलन’ के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में दस्तक देने वाले डायरेक्टर गुर्जर अरुण नागर अब अपनी नेक्स्ट फिल्म लेकर आ रहे हैं, इसकी कहानी के साथ साथ इसका नाम भी बड़ा यूनिक है ‘रिस्कनामा’जो 15 मार्च को रिलीज होने जा रही है।

यूट्यूब पर जारी इस फ़िल्म के ट्रेलर को दर्शकों द्वारा जबरदस्त रेस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म के रिलीजिंग पार्टनर ‘पीवीआर वकाओ’ हैं.

इस फ़िल्म में अभिनेता सचिन गुर्जर डबल रोल के साथ मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। यह उनकी पहली फिल्म है मगर वह दो रूप में दिखाई देंगे शेर सिंह और वीर सिंह के रोल में.  इनके साथ साथ ही अहम भूमिका में अभिनेता प्रमोद माउथो, शाहबाज खान, गरिमा अग्रवाल, अनुपमा प्रकाश, ख्याति शर्मा, जावेद हैदर नजर आएंगे । फ़िल्म की अभिनेत्री अनुपमा प्रकाश, गरिमा अग्रवाल और ख्याति शर्मा का अभिनय लाजवाब है। फिल्म में गरिमा अग्रवाल ने शेर सिंह की पत्नी सरला का रोल किया है जबकि अनुपमा प्रकाश मोहिनी के किरदार में हैं.

बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार व डायरेक्टर गुर्जर अरुण नागर ने इस फ़िल्म का निर्देशन किया है। इससे पहले भी उन्होंने बॉलीवुड फिल्म ‘गुर्जर आंदोलन’  बनायी थी जिसकी वजह से अरुण नागर दर्शकों के दिलो मे अपनी एक खास जगह बना चुके है. निर्देशक अरुण नागर का कहना है कि इस फ़िल्म की कहानी अंत तक बांधे रखती है। यह फ़िल्म किसी जाति विशेष या किसी समुदाय विशेष पर आधारित न होकर ग्रामीण पृष्ठभूमि पर आधारित कहानी है जो महिला सशक्तिकरण, सदियों से चली आ रही कुरीतियों और नशा के दुष्प्रभाव को दर्शाती है। दरअसल यह सिर्फ एक फ़िल्म नही है बल्कि इसमें जीवन का सार पेश किया गया है ।

फिल्म की कहानी कुछ यूँ है कि शेर सिंह अपने इलाके का दबंग सरपंच है जो खाप पंचायतों जैसा एक फरमान जारी कर देता है कि जो इस इलाके मे प्यार करेगा उसको केवल मौत मिलेगी। और इस तरह सरपंच शेर सिंह न जाने कितने प्यार करने वाले लड़के-लड़कियों को मौत के घाट उतार देता है। वक्त ऐसी करवट बदलता है कि जो इंसान प्यार का दुश्मन था उसे ही प्यार हो जाता है.उसे छोटे भाई की पत्नी से प्यार हो जाता है. और यह प्यार क्या गुल खिलाता है, इससे कहानी में क्या टर्न और ट्विस्ट आता है इसको जानने के लिए आपको ‘रिस्कनामा’ देखनी पड़ेगी, जो एक बहुत ही उम्दा फ़िल्म है ।  फ़िल्म की अधिकतर शूटिंग पूर्वी राजस्थान मे जिला करौली के गाँव दांतका बदनपुरा मे की गई है। जबकि कुछ हिस्से दिल्ली, मुंबई और लोनावला में भी शूट किये गए हैं. फिल्म की शूटिंग ७० दिनों में कम्प्लीट की गई है. राजस्थान के पहाड़ी इलाकों में शूट करना बड़ा मुश्किल रहा.

डायरेक्टर का कहना है कि हम सब की लाइफ में रिस्क होता है यह भी एक रिस्क की कहानी है.’ फिल्म के संगीत को लेकर बेहद उत्साहित डायरेक्टर ने बताया कि फिल्म में ३ गाने हैं. एक आइटम सोंग रानी हजारिका ने गाया है जबकि फिल्म का सबसे खूबसरत गाना ‘इश्क फकीरा’ अल्तमश फरीदी की आवाज़ में है. फिल्म का एक सेड सोंग मोहम्मद इरफ़ान ने गाया है.

कीर्ति मोशन पिक्चर्स और सीएसके प्रोडक्शन के बैनर तले निर्मित बॉलीवुड फिल्म ‘रिस्कनामा’ आगामी 15 मार्च को देशभर के सिनेमाघरों मे रिलीज होगी।

फिल्म के को प्रोड्यूसर प्रियंका गुर्जर, कीर्ति गुर्जर, महावीर फौजी, रवि शर्मा हैं जबकि इसके असोसिएट निर्माता हैं संदीप खरी, शिवांग खरी, इन्द्राणी त्यागी, सुशिल त्यागी, प्रवीण नागर, प्रवीण बंसाला, धीरज कुमार. फिल्म के एडिटर गुर्जर अरुण नागर, डीओपी के एम सुजीत, संगीतकार दुष्यंत और आशीष डोनाल्ड हैं. फिल्म के कोरिओग्रफ़र राका, एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर सूबे सिंह चंदीला, आर्ट डायरेक्टर प्रीत वंशिका, एक्शन डायरेक्टर मुकेश राठोड़, गीतकार संजीत निर्मल, मेकअप मैन राजेश-प्रवीण बब्बर, प्रोडक्शन डिज़ाइनर राहुल गुर्जर, सुरजीत गुर्जर, लाइन प्रोड्यूसर्स सत्या के सिंह-निशांत शर्मा, पोस्ट प्रोडक्शन एम ए वी स्टूडियो और पीआर एजेंसी वनअप रिलेशंस है.

 

Print Friendly, PDF & Email

Comments are closed.

top
Share This